ब्रांडिंग का प्रतिस्पर्धी बाज़ार में आपकी स्थिति, राजस्व और छोटे व्यवसायों के लिए ग्राहक प्रतिधारण पर प्रभाव पड़ता है। एक कंपनी प्रतिस्पर्धा से बाहर खड़ी हो सकती है और ग्राहकों को चतुर, सुसंगत ब्रांडिंग के साथ याद रखने और लौटने के लिए प्रोत्साहित कर सकती है।
हालाँकि, ब्रांड क्या है? कंपनी की ब्रांडिंग में आपके लोगो, टैगलाइन या वेबसाइट के रंगों के अलावा और भी बहुत कुछ है (हालाँकि छोटी कंपनियों के लिए ये सभी ब्रांडिंग के महत्वपूर्ण पहलू हैं)। ब्रांडिंग आपकी कंपनी की संपूर्ण पहचान के साथ-साथ गुण, आदर्श और अनुभव है जो आपको प्रतिस्पर्धियों से अलग बनाती है।
आज के भीड़ भरे बाज़ारों में अलग दिखना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, और लगातार ब्रांड प्रस्तुति से बिक्री में औसतन 10% से 20% की वृद्धि होती है। ग्राहकों को आपके ब्रांड का समर्थन करने और एक बार के खरीदार से समर्पित ब्रांड एंबेसडर में बदलने के लिए, उन्हें इसके बारे में पता होना चाहिए और समझना चाहिए।